Monday 20 November 2017

बाधा बढ़ाने वाले विदेशी मुद्रा दलाल


बाधाओं को बढ़ाने के लिए बहुत सारे मुख्य शिक्षा, उत्पाद और सेवा अधिकारी, ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी (ओटीए) सैम सैडेन एक व्यापारिक योजना घटक बताते हैं जो कि खतरनाक तरीके से योग्य और महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तरों को परिभाषित करने में कारगर है, यह एक ऐसा कार्य है जो व्यापारियों को अधिक कम करने में सक्षम बनाता है - रिस्क, उच्च संभावना सेट-अप सभी बाजार सट्टेबाजों का एक ही लक्ष्य है, जो लगातार, कम-जोखिम वाले मुनाफे का आनंद लेना है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए, आपको बाज़ार के मोड़ के अंक की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि यह बाज़ार (व्यापार) स्थितियों में कम जोखिम वाले, उच्च-पुरस्कार वाली प्रविष्टियों को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है। चाहे आप अल्पावधि दिन व्यापारकर्ता या दीर्घकालिक निवेशक हों, कुछ भी नहीं बदलाव प्रमुख जोखिम उठाने वाले अवसरों को पहचानने का एकमात्र तरीका आदर्श जोखिम के अवसर प्राप्त करना है। इतने लंबे समय के लिए सीसा व्यापारी शिक्षा सत्र होने के बाद, मैं कई लोगों के सामने आया हूं जो बाज़ार में अलग-अलग पृष्ठभूमि और अनुभव रखता है। कभी-कभी, मुझे उस सदस्य से एक ई-मेल प्राप्त होता है जो अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं है और इच्छाओं को बेहतर रिटर्न देते हैं। अधिकांश समय, वे जरूरी पैसे नहीं खो रहे हैं, लेकिन वे पैसे नहीं बना रहे हैं। पर्याप्त पैसा नहीं बनाते हैं, इसलिए वे और अधिक चाहते हैं। उनके लिए मेरे पहले प्रश्नों में से एक रणनीति के साथ करना है मैं पूछता हूं, क्या आपके पास एक योजना है और क्या आप उस योजना का पालन कर रहे हैं, अर्ध समय, इसका जवाब नहीं है, इसलिए हम एक उचित योजना बनाने और उस योजना का अनुसरण करने के महत्व को आगे बढ़ाते हैं। दूसरे आधे से कहते हैं कि उनके पास एक योजना है और अधिकांश भाग के लिए, वे इसे बहुत समय से पालन करते हैं इस समूह के लिए, मेरे प्रश्न उनके योजना के विवरण-रणनीति की ओर बढ़ते हैं- जहां मुझे यह देखने की ज़रूरत है कि उनके नियम उचित हैं या नहीं। कभी-कभी, एक नियम या दो जो गलत है, इसलिए हम इसे सही करते हैं। मेरे कई वर्षों के अनुभव में, मैंने पाया है कि ज्यादातर समय, एक विशिष्ट और महत्त्वपूर्ण नियम है जो लोगों से लापता है, किसी भी अन्य की तुलना में अधिक है, और यह इस टुकड़े का फ़ोकस है। इससे पहले कि हम इस नियम और उसके महत्व पर चर्चा करें, इससे पहले हमें अपना ध्यान वापस मोड़ के लिए बाजार में बदल दें। जहां बाजार में मोड़ है, किसी भी और सभी बाजारों में मूल्य की गति चल रही मांग और आपूर्ति समीकरण का एक कार्य है। बाजार की कीमतें कीमत के स्तर पर आती हैं जहां यह सरल और सीधा समीकरण संतुलन से बाहर है इसलिए, किसी भी बाजार में मूल्य कीमत के स्तर पर जाता है जहां मांग और आपूर्ति संतुलन से बाहर होती है, जिसका मतलब है कि कीमतों में सबसे मजबूत मुनाफा कीमत स्तर पर होता है जहां मांग और आपूर्ति संतुलन से बाहर होती है इसलिए, हमारे लिए यह प्रश्न यह है: यह चित्र मूल्य चार्ट पर कैसा दिखता है जब मैं विद्यार्थियों को यह प्रश्न पूछता हूं, वे जल्दी से उन मांगों की तस्वीर का वर्णन करते हैं जो मैंने उन वर्षों में लेखों में दिखाया है जो एक बूंद, आधार, रैली है । वे तब आपूर्ति का वर्णन करते हैं, जो रैली, आधार, ड्रॉप है ये दो चित्र हैं जो स्पष्ट रूप से मूल्य स्तर बताते हैं जहां मांग और आपूर्ति संतुलन से बाहर होती है, जो कि हम जो कि बाजार सट्टेबाजों के रूप में देख रहे हैं। इसके बाद, छात्रों को प्रविष्टियों, लक्ष्य और रोक के लिए अपने नियमों में ठीक से जाना जाता है, और यह वह जगह है जहां मैं उन्हें रोक देता हूं क्योंकि वे शायद सबसे महत्वपूर्ण नियम की अनदेखी कर रहे हैं, जिन्हें उनके व्यापारिक योजना में शामिल किया जाना चाहिए। ड्रॉप, बेस, रैली मूल्य स्तर की तस्वीर हो सकती है जहां मांग आपूर्ति (एक मांग स्तर) से अधिक है, लेकिन आपके और आपके व्यापार की योजना के लिए वास्तव में एक मांग स्तर क्या है मुझे यह पता चलता है कि ज्यादातर लोग संख्याओं के साथ इसका परिमाण नहीं करते हैं। वास्तव में आप किस मांग (या आपूर्ति) की मात्रा को बढ़ाते हैं और आपकी योजना एक व्यापार योजना के लिए महत्वपूर्ण घटक है, जो कि अन्य व्यापारिक योजनाओं पर बढ़त नहीं है हमारे पास ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी में बहुत से बाधाएं हैं, जो वास्तविक मांग और आपूर्ति को मापने और पहचानने की कुंजी हैं। इसे आगे बताने के लिए और सबसे महत्वपूर्ण बाधाओं के विस्तारकों में से एक के विवरण में डाइव करें, हम एक व्यापार को देखते हैं जो हाल ही में मैंने लिया था और हमारे सत्रों के दौरान एक्सएलटी छात्रों के साथ साझा किया था। टिप्पणी पोस्ट करें रणनीतिकारों पर संबंधित वीडियो आगामी सम्मेलन हमसे संपर्क करें प्रॉडक्ट सप्लाई एंड डिमांड ज़ोन मैं इस बच्चे को फिर से ले लिया है पिछली बार जब हमने जीबीपी खुदरा बिक्री समाचार रिलीज के बाद रॉकेट की तरह इस स्थान पर पहुंचा और आउट किया तो यह बिक्री के कंफ़ूमेंस कारकों पर था: H1h4 पर 200ma पर संभावित बुल फ्लैक्स h4h4 पर बॉलिंजर बैंड के छेड़छाड़ बाधाओं के विस्तारकर्ताओं पर छेड़छाड़: ​​यूट्रेन्ड ने हाल ही में उच्च समय सीमा पर लगे हुए पहले का दौरा किया गया ज़ोन क्षेत्र और इसके बाद वहां नहीं रहना था इसके खिलाफ चल रहा है: मांग ज़ोन समय में तेजी से गति नहीं। NY बंद होने से पहले देखें कि क्या हुआ मैं इस बच्चे को फिर से ले गया। पिछली बार जब हमने जीबीपी खुदरा बिक्री समाचार रिलीज के बाद रॉकेट की तरह इस स्थान पर पहुंचा और बाहर पहुंचा तो यह बिक्री पर संगम का कारण था: 200ma पर h1 संभावित बैल ध्वज एच 1 एच 4 बॉलिंजर बैंड के छेड़छाड़ एच 4 बाधाओं को बढ़ाता है: यूट्रेन्ड ने हाल ही में उच्च समय सीमा पर लगे पहले से पहले मांग की गई ज़ोन का पता लगाया था और इसके बाद वहां नहीं रह गया था इसके खिलाफ चल रहा है: मांग ज़ोन में तेजी से गति नहीं NY बंद होने से पहले, यह देखिए कि क्या होता है मुझे आपका विश्लेषण ब्रायन पसंद आया। 30 मिनट स्टॉच पर भी थोड़ी विचलन 3 अन्य बाधाओं को बढ़ाने वाले हैं: Retracements: स्तर पर सबसे पहले रिट्रीटमेंट उच्चतम संभावना है (मैं देखता हूं कि आपने ये पहले से कहीं अन्य का उल्लेख किया है)। स्तर समय: ताकत बाधा बढ़ाने के साथ लाइन में। जब कीमत संतुलन से बाहर होती है, तो कीमत कम से कम समय बिताना होगा, इसलिए कम मोमबत्तियाँ बेहतर होती हैं। आगमन: हम स्तर में एक मजबूत कदम देखना चाहते हैं I. e स्तर पर पहले कोई समेकन नहीं। मजबूत आगमन मजबूत प्रस्थान। यह वह जगह है जहां पेशेवरों ने कीमतों में एक स्तर पर दबाव डालकर एमेच्योरों को चूसने के लिए प्रेरित किया है ताकि पेशेवरों के विपरीत दिशा में कीमत लेने के लिए अधिक तरलता हो। उच्च मात्रा (जो कि वीएसए अध्ययन करते हैं) के लिए जलवायु सलाखों के समान है, या कम मात्रा पर उच्च मंथन बार (शौकिया खरीद या मूल्य में एक मजबूत कदम के बाद बिक्री)। लेकिन जब मैं चार्ट स्कैन कर रहा हूं, तब मेरे लिए बड़ी बातों को उस मजबूत चाल की तलाश करना है और फिर जोखिम: इनाम (कम से कम 1: 2 मेरे लिए) फिर अंतर बढ़ाने वालों के आधार पर मैं स्तर की ताकत को मापता हूं जो यह निर्धारित करने में मदद करता है कि क्या मैं एक सीमा आदेश (सेट और भूलना) के साथ व्यापार सेट कर सकता हूं, या क्या मुझे इसे पुष्टिकरण बाज़ार आदेश (कीमत के लिए प्रतीक्षा करें) बाजार में प्रवेश करने से पहले अपने हाथ दिखाने के लिए, जैसे क्षेत्र में डुबकी और इसके ब्रेकआउट - ब्रेकआउट पर दर्ज करें)। 3 अन्य बाधाओं को बढ़ाने वाले हैं: Retracements: स्तर पर सबसे पहले रिट्रीटमेंट उच्चतम संभावना है (मुझे लगता है कि आपने ये पहले से कहीं अन्य का उल्लेख किया है)। स्तर समय: ताकत बाधा बढ़ाने के साथ लाइन में। जब कीमत संतुलन से बाहर होती है, तो कीमत कम से कम समय बिताना होगा, इसलिए कम मोमबत्तियाँ बेहतर होती हैं। आगमन: हम स्तर में एक मजबूत कदम देखना चाहते हैं I. e स्तर पर पहले कोई समेकन नहीं। मजबूत आगमन मजबूत प्रस्थान। यह वह जगह है जहां पेशेवरों को एक स्तर में मूल्य धक्का हो सकता है ताकि एमेच्युटर्स को चूसा जाए। समझाए जाने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद यह बहुत मदद करता है Ive आपकी पोस्ट स्कैन और youve कुछ समय के लिए इस तरह से व्यापार कर रहे हैं तो आपके अनुभव और अंतर्दृष्टि यहाँ बहुत स्वागत है 3 अन्य बाधाओं को बढ़ाने वाले हैं: Retracements: स्तर पर सबसे पहले रिट्रीटमेंट उच्चतम संभावना है (मैं देखता हूं कि आपने ये पहले से कहीं अन्य का उल्लेख किया है)। स्तर समय: ताकत बाधा बढ़ाने के साथ लाइन में। जब कीमत संतुलन से बाहर होती है, तो कीमत कम से कम समय बिताना होगा, इसलिए कम मोमबत्तियाँ बेहतर होती हैं। आगमन: हम स्तर में एक मजबूत कदम देखना चाहते हैं I. e स्तर पर पहले कोई समेकन नहीं। मजबूत आगमन मजबूत प्रस्थान। यह वह जगह है जहां पेशेवरों को एक स्तर में मूल्य धक्का हो सकता है ताकि एमेच्युटर्स को चूसा जाए। उसके लिए धन्यवाद। स्टॉन्ग या कमजोर क्षेत्र जैसी कोई चीज नहीं है उसी समय सीमा पर सभी ज़ोन समान हैं लेकिन आप उन अंतरों को बढ़ाते हुए अलग कर देते हैं जैसा पोर्कपी द्वारा पोस्ट किया गया था। कन्फ्लैंसज जोनों को आगे बढ़ाते हैं इसके बारे में सोचो। ज़्यादातर कीमत क्षेत्र में फिर से आती है या ज़ोन में अधिक रहता है, यह कमजोर हो जाता है काट, काट अगर आप मजबूत क्षेत्रों के बारे में बात करने जा रहे हैं, तो उच्च समय सीमा पर चरम क्षेत्र सबसे मजबूत होते हैं, लेकिन फिर यह सिर्फ एक और मांग और आपूर्ति क्षेत्र ग्रेट पोस्ट ब्रायन है। स्विंग चढ़ाव के विषय पर, और मेरे पहले के विश्लेषण में थोड़ी अधिक जोड़ने के लिए, मैंने चार्ट के संबंध में: डी 1 स्विंग कम 4hr डी 2 स्विंग कम पर 4hr amp दैनिक डी 3 स्विंग कम 4hr पर, दैनिक एम्प साप्ताहिक

No comments:

Post a Comment